मुहम्मद उमर कैरानवी: प्रवीण शाह का ब्‍लाग देखना खतरनाक - पाबला जी कहते हैं ब्राऊज़र सुरक्षा के लिए खतरा

Thursday, March 11, 2010

प्रवीण शाह का ब्‍लाग देखना खतरनाक - पाबला जी कहते हैं ब्राऊज़र सुरक्षा के लिए खतरा

नास्तिक न. 3 प्रवीण शाह जी को आज एक कथित वाइरस देने के लिये असली वाइरस से मुझे आधा घण्‍टा जूझना पडा, हुआ यूं कि प्रवीण साहब आज अपनी पोस्‍ट में ईश्‍वर को नकारते हुये दुष्‍ट तक साबित कर रहे हैं , मैं उनको प्रतिक्रिया देना चाहता था परन्‍तु मेरा ओरिजनल एन्‍टी वाइरस साफ्टवेयर McAfee उनका ब्‍लाग बार-बार बन्‍द करके चेतावनी दे रहा था, फिर मैंने अलग अलग ब्राउजर आजमाये, कई प्रकार से कमेंट करने की कोशिश की, आधा घण्‍टे में प्रवीण जो को कमेंटस देने में सफलता मिली, मुझे जो मेसेज मिले उनके स्‍क्रीनशाट लेकर उनको अपने एकमात्र शुभ चिंत्तक श्री बी एस पाबला जी को भेजा, उन्‍हें लिखा
बी एस पाबला जी
आज की हाट हो रही एक पोस्‍ट जब मैं देखता हूं तो वाइरस जैसा दिखता है, मैंने अपने एंटी वाइरस McAfee से लडझगड कर आधा घण्‍टे में इनको कमेंट कर पाया, अलग-अलग ब्राउज़र में अलग बात,
आप स्क्रीनशाटस से समझ कर बतादिजये क्‍या मामला है,
http://praveenshah.blogspot.com/2010/03/blog-post_12.html
आपसे सदैव आशा होती है कि निराश नहीं करेंगे
प्रतीक्षा में

उनका जवाब यह आया
-----प्रवीण का ईमेल नहीं है, उन्हे बता नहीं पाया था
मामला गंभीर तो है, ब्राऊज़र सुरक्षा के लिए खतरा है
यह सब आपकी (मतलब, यूज़र की) निजी जानकारियाँ/ डाटा चुराने, या इंटरनेट आदतों का जायजा लेने के काम आ सकता है।
नहीं होना होगा तो कुछ नहीं होगा, होना होगा तो सब कुछ हो जाएगा-----


ब्‍लागर भाईयों आपसे निवेदन है कि प्रवीण शाह जी को खबरदार करें
और स्‍वयं खबरदार हो जायें
वाइरस पे विश्‍वास न हो ता देखें नास्तिक की निम्‍न पोस्ट जो अभी ब्‍लागवाणी पर हाटलिस्‍ट में नम्‍बर 2 पे है और भुगतें

23 comments:

दिनेशराय द्विवेदी said...

जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएँ!

Aslam Qasmi said...

वाह प्‍यारे 13 नम्‍बरी दोस्‍त नास्तिक की अच्‍छी खबर ली, आज आपकी सालगरिह है यह पता नहीं था, पहले नम्‍बर के कमेंटस से पता चला, अल्‍लाह करे मुबारक रहे

DR. ANWER JAMAL said...

बिरादर नास्तिक न. 3 प्रवीण शाह तो नास्तिक न. 1 और 2 भी तो बताओ

विश्‍व गौरव said...

bhai saheb jo parvin ke blog par ja chuke unhen kya nuqsan huwa he?

Mohammed Umar Kairanvi said...

@ दिनेशराय द्विवेदी जी जन्‍मदिन की बधाई का शुक्रिया, आपको जन्‍मदिन कैसे पता चला? दूसरी बात इस पोस्‍ट पर कुछ कहते तो अधिक खुशी होती

DR. ANWER JAMAL said...

जनाब उमर कैरानवी साहब अससलामुअलैकुम !
आप मुझे गुरू कहें या महागुरू लेकिन इस मक़ाम तक मेरे रथ को हांक कर लाने वाला कौन है ?
वेबजगत के इस पथ पर मेरे रथ के सारथि आप ही तो हैं । इस वेबजगत के मायावी संसार में आप कितने रूपों में विराजमान हैं । विष्णु जी की अवतार परम्परा का श्रीगणेश इस आभासी मिथ्या संसार में तो चाहे आपने न किया हो परन्तु प्राणपण से निभाने वाले तो आप हैं ।
आप भी कूटनीति कुशल विराटरूधारी श्रीकृष्ण जी की भांति विजय हेतु नियम भंग करने से भला कहां बाज़ आते हैं ?
जब भी आप कोई पोस्ट क्रिएट करते होंगे तो निश्चय ही त्रिदेव सहित सभी देवगण हर्षित होकर आकाश से आप पर कुसुमवर्षा अवश्य करते हांेगे ।
बहु प्रश्न पूछक प्रश्न कला प्रवीण महाशय के ब्लाग के दुसाध्य वायरस रूपी राक्षस से सावधान करने वाली इस पोस्ट से आपके लोकोपकारी रूप का ही परिचय मिलता है ।
निश्चय ही आपके ब्लागर्स भक्तगण इससे सचेत होकर लाभ उठाएंगे। बदनीयत लोगों के अलावा दीगर सभी आपके प्रति कृतज्ञतायुक्त टिप्पणी भी अवश्य करंेगे ।
आभार

chhittu said...

kuranvi ka base less propaganda.

Mohammed Umar Kairanvi said...

@अनवर जमाल साहब, ऐसा कमेंटस आज तक किसी ने न देखा न सुना, यह कमाल अनवर जमाल ही दिखा सकता था उसी ने दिखाया, वेसे मैं किसी लायक कहां आपकी संगती से धन्‍य हो गया

गुरू जी हमने कहीं पढा था भाई लोग 13 को बहुत अशुभ मानते हैं आज 13 है और हमारी सालगिरह वाली 13 है, इस बहाने एक बार फिर यादगार बन गई 13, आपका कमेंटस आजकी अनमोल मुबारकाद है

स्नेह बनाये रखिये और भूल के भी उपरोक्‍त ब्‍लाग पर न पधारिये

फैयाज बुलन्‍दशहरी said...

अनवर बेटा उधर इन कुरानवी महाश्‍य ने कहा था के नास्तिक कहने वाला मक्‍कार होता है आपके हवाले से यह बात कही है, इसलिये आप बतायें वह मक्‍कार क्‍यूँ है उसके अपने विचार हैं या इसका अर्थ है कि नास्तिक कोई होता ही नहीं?

Anonymous said...

badhiya pareevveeeeeen to gaya Bhaaaaad men

Unknown said...

सालगिरह मुबारक!

Mohammed Umar Kairanvi said...

@ जी.के. अवधिया - आप सहित सभी ब्‍लागर भाइयों से निवेदन है जो इस नालायक को जन्‍मदिन बधाई देना चाहता है वोह निम्‍न ब्‍लाग पर बधाई दे,

हिंन्दी ब्‍लॉगरों के जन्‍मदिन सालगिरह का संकलन
http://janamdin.blogspot.com/2010/03/blog-post_13.html

zeashan haider zaidi said...

"गुरू जी हमने कहीं पढा था भाई लोग 13 को बहुत अशुभ मानते हैं आज 13 है "
उमर भाई, लोग भले ही 13 को अशुभ मानें, हम तो अत्यंत शुभ मानते हैं. क्योंकि यह हज़रत अली की भी तारीख-ए-पैदाइश है. (१३ रजब.) आपको सालगिरह बहुत बहुत मुबारक.

zeashan haider zaidi said...

Ittefaq se mera comment bhi 13wen no. par aya.

प्रवीण said...

.
.
.
भाई मोहम्मद उमर कैरानवी,

सबसे पहले तो जन्मदिन मुबारक, ब्लॉगवुड का यदि कभी इतिहास लिखा जायेगा तो मैं शर्तिया तौर पर कह सकता हूँ कि आप का नाम कोई भी भूल नहीं सकता है, ब्लॉगवुड की कई बहसें, कई नये ब्लॉगर आपकी ही तो देन हैं ।

अब रही बात मेरे ब्लॉग की... एक anonymous कमेंट मिला था मुझे:-

Your site is giving malware warning on google chrome. You better review all the javascript you've added. It's probably been hacked.
This will seriously affect the traffic flowing to your website.


पढ़ते ही मैंने अपने ब्लॉग से सारी जावा स्क्रिप्ट हटा दी, अब देखिये जरा, कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिये...
हाँ इतना और कहूँगा कि आस्तिक व नास्तिक के अलावा एक और कैटेगरी होती है जिनको AGNOSTIC कहते हैं ।

@ डॉ अनवर जमाल साहब,
भाई जो कुछ कहना हो वह जहाँ पर मैंने सवाल पूछे थे वहीं कहें, यहाँ यह सब कहना कम से कम आपको तो शोभा नहीं देता।

दीपक 'मशाल' said...

Saalgirah mubarak Umar bhai.. Pabla ji ki post ke marfat pata chala.. :)
aapne bada nek kaam kiya bata kar ki blog se bhi virus infection hone laga hai..
Jai Hind...

Shahvez Malik said...

Jazakallah,

Aise hi Likhte rahiye, hume intezar rehta hai.

Anonymous said...

मैंने प्रयास किया था प्रवीण जी को व्यक्तिगत तौर पर जानकारी देने का, किन्तु उनका ईमेल नहीं मिला मुझे।

यह गड़बड़ी उनके ब्लॉग पर लगे दो विज्ञापनों की जावा स्क्रिप्ट के कारण थी, जिसे संभवत: हटा दिया गया है। फिर भी प्रवीण जी ध्यान दीजिएगा कि अभी भी आपका ब्लॉग बहुत समय ले रहा है खुलने में।

यदि प्रवीण जी के प्रोफ़ाईल पर उनका ईमेल होता तो संभवत: यह सब कुछ सार्वजनिक नहीं हो पाता। और होना भी नहीं चाहिए।

डॉ महेश सिन्हा said...

सावधानी हटी दुर्घटना घटी

कृष्ण मुरारी प्रसाद said...

थोड़ी सरल भाषा में समझाते...

शेखचिल्ली का बाप said...

good job.

Mohammed Umar Kairanvi said...

सभी कमेंटस करने वालों का धन्‍यवाद, जन्‍मदिन के कारण दोस्‍तों में व्‍यस्‍त हूं, कमेंटस पर कमेंटस आज सम्‍भव नहीं, क्षमा करें

DR. ANWER JAMAL said...

धन्य हैं श्री श्री सारथि जी महाराज , जिनकी नीति कुशलता के कारण आज यहां यााचक मुद्रा में खड़े बड़े मुझसे वह कुछ मांग रहे हैं , जो कि मैं स्वयं बांट रहा हूं ।
मेरे रथ को जेट गति से ब्लॉगाकाश में पहुंचा देने वाले शत्रुनिद्राहरणहार श्री उमर कैरानवी जी को उनके जन्म दिन पर डबल बधाई ।
क्या कहा ?
उनका जन्म तो 13 को हुआ था और मैं उनको बधाई दे रहा हूं 26 को ?
दरअस्ल बात यह कि 13 दुनी 26 । आज 26 है जो कि 13 का डबल है ।
मैं श्री 1008 विहीन सारथि जी महाराज को उनके जन्मदिन पर डबल मुबारकबाद पेश करता हूं ।
हो सकता है कि आज मैं उन्हें मुबारकबाद देना भूल जाता लेकिन ...
आदरणीय प्रवीण जी की आमद ने उनके जन्म दिन की याद को ताज़ा कर दिया । यही तो वह दिन है जब ...
ख़ैर अब कहां प्रवीण जी के ब्लॉग में कोई वायरस छिपा होगा ?
कोई देखे तो मेरे मायावी की उपकार लीला ।
प्रशंसा , बहुत प्रशंसा ।
आप चाहे न जियें हज़ारों साल
परन्तु दुष्ट रोयें हज़ारों साल
और वैसे भी आप हज़ारों साल से ज़्यादा जी चुके हैं क्योंकि शेर की एक दिन की ज़िन्दगी हज़ार कुत्तों के हज़ार वर्ष के जीवन से बेहतर है ।